HI

प्रकृति के प्रति हो असीम प्यार तभी संभव वृक्षारोपण अपार

राउरकेला मे वृक्षारोपण एवम् कोविडविरोधी दवाई वितरण

शिव आमंत्रण, राऊरकेला। ओडिशा वन महोत्सव के उपलक्ष्य हेतु प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज़ ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राउरकेला सेवाकेन्द्र द्वारा “Save Humanity by Green the Earth & Clean the Mind” की कडी में पौधारोपण के कार्यक्रम सरकार के द्वारा जनहित में पारित सभी निर्देशों का पालन करते हुए 17th September, 2020 से 27th September 2020 तक विभिन्न स्थानों पर बडे हर्षोल्लास से मनाये गए। इन कार्यक्रमों के द्वारा सभी बस्ती एवं ग्रामवासिओं को यह सन्देश दिया गया कि पर्यावरण संरक्षण का मुख्य आधार वृक्षारोपण ही है और वह तभी संभव है जबकि हमारे मन में प्रकृति के प्रति असीम प्यार की शुद्ध भावनाएं हो।
पेडों के वितरण के साथ साथ उत्कलमणि होमियोपैथीक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, राउरकेला से पधारे डॉक्टर्स की टीम ने सभी को COVID-19 से बचाव के सहज उपायों की जानकारिओं से अवगत कराया और सभी में रोग प्रतिरोधक प्रणाली को सशक्त रखने एवं किसी भी प्रकार के नशीले द्रव्यों से मुक्ति पाने हेतु मुह्लत में होमियोपैथी दवाई भी बांटी। सभी बस्ती एवं ग्रामवासिओं को चित्र प्रदर्शनी द्वारा किसी भी व्यसनों से बचने की जानकारिओं से अवगत कराते हुए उनसे खैनी व गुटका के पैकेटों का स्वेच्छा से दान भी करवाया गया।
सभी मेहमानों ने प्रकृति संरक्षण एवं लोक कल्याण के इस नेक कार्य में प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राउरकेला केन्द्र की अहम भूमिका को सरहाया एवं आगे भी इसे तीव्रता से जारी रखने की अपेक्षा जताई। इसके उपरांत बीके जयश्री ने सभी मेहमानों को ईश्वरीय सौगात भेंट देकर आभार व्यक्त किया।