Search
Generic filters
Exact matches only
Search in title
Search in content
Search in excerpt
Filter by content type
Custom post types
Taxonomy terms
Users
BuddyPress content

मन के नियंत्रण से ही स्टेरिंग का नियंत्रण-सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा

राजगढ़ bike rally 07
0 Comments

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय राजगढ़ द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्मा कुमारिज के यातायात एवम परिवहन प्रभाग द्वारा पुरे भारत वर्ष में “सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा” विषय को लेकर 75 बाइकर्स द्वारा सुरक्षित भारत अभियान निकाला गया है | अभियान का जिला स्तरीय उदघाटन प्रात: 9 बजे खिलचीपुर नाके पर माननीय जिलाधीश महोदय भ्राता हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक भ्राता प्रदीप शर्मा ,राजगढ़ विधायक भ्राता बापू सिंह तंवर, पूर्व विधायक भ्राता रघुनंदन शर्मा, प्रोजेक्ट ऑफिसर विक्रम सिंह ठाकुर, भाजपा नेता मनोज हाड़ा एवं ब्रह्मा कुमारीज की जिला प्रभारी पीके मधु ने दीप प्रज्वलित कर किया ।
बि.के. मधु दीदी ने अपने दिव्य उदबोधन में कहा कि गाड़ी चलाते समय हमारा मन शांत होना चाहिए | आज सभी के संकल्प भी तेजी से चलते है इसलिए गाड़ी भी तेज भागती है मन पर नियंत्रण से ही स्टेरिंग पर नियंत्रण संभव है, राजयोग मैडिटेशन से ही मन को शांत और संतुलित किया जा सकता है ,ट्रैफिक सिग्नल में जब हम खड़े है तो उस समय को सफल करते हुये परमात्मा को याद कर मन को शांत करे ।रोड पर चलते समय बड़े बुजुर्ग लोगों को पहले रास्ता दे पहले आप कहने से दुआएं भी मिलेगी और जीवन सुरक्षित भी रहेगा। ट्रैफिक नियमों का पालन करना हम सब की मौलिक जिम्मेदारी है ।
कलेक्टर भ्राता हर्ष दीक्षित इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि बहुत अच्छा इनीशिएटिव है इसके लिए मैं पूरे ब्रम्हाकुमारी परिवार का आभार एवं शुभकामना देता हूं ।इस प्रकार के कार्यक्रम से निश्चित तौर पर समाज में परिवर्तन आएगा।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने इस अभियान को जन जन का अभियान बनाने की बात कही व सभी से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की।
विधायक बाबू सिंह तवर ने ब्रह्माकुमारीज के द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं राजयोग से विचारों में शांति, सद्भावना वह सड़क दुर्घटना से निश्चित रूप से सुरक्षित होने की बात कही।

उपस्थित सभी अतिथियों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए वह आयोजन की शुभकामनाएं दी।
“सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा ” विषय को लेकर कुमारों ने बहुर सुन्दर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर, चित्रगुप्त “और यमदूत द्वारा जनता को रोड सेफ्टी अपनाने का सन्देश दिया ।

कार्यक्रम के पश्चात अतिथियों ने मोटर साइकिल यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया एसपी प्रदीप शर्मा भी यात्रियों में शामिल हुए। अभियान यात्रीयो ने अनुशासित लाइन से बस स्टैंड, मेनमार्केट, पुराना बस स्टैंड, अस्पताल रोड होते हुए खिलचीपुर शहर मैं जागृति संदेश देते हुए बस स्टैंड स्थित शिव गीता पेट्रोल पंप में संपन्न हुई। ट्रैफिक नियमों का पालन करने की प्रतिज्ञा, कार्यक्रम का संचालन एवं आभार बीके सुरेखा ने किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.